हेल्प एंड हेल्प फाउंडेशन ने किया शिमला रि़ज मैदान एम रक्तदान शिविर का आयोजन

आदर्श हिमाचल ब्यूरो,

Ads

 

शिमला। हेल्प एंड हेल्प फाउंडेशन ने किया शिमला रि़ज मैदान एम रक्तदान शिविर का आयोजन। शिमला रिज़ मैदान पर हेल्प & हेल्प फाउंडेशन द्वारा आयोजित रक्त दान शिविर मे 100 से अधिक लोगो ने किया रक्तदान।
शिमला में गठित हेल्प एण्ड हेल्प फाउण्डेशन द्वारा आयोजित संस्था समाज कल्याण की अनेक गतिविधियों पर भी कार्य कर रही है। रिज के आसपास के लोग इस कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेते देखे गए।

प्रत्येक रक्तदाता को भागीदारी का प्रमाण पत्र भी दिया गया। हेल्प एंड हेल्प संस्था द्वारा 100+ यूनिट रक्त एकत्र किया गया, और 30+ लोगों ने SOTTO के लिए अंग दान के लिए अपना पंजीकरण कराया।

 

फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ. रणबीर सिंह ठाकुर ने कहा कि कोई भी फिट व्यक्ति हर तीन महीने के बाद रक्तदान कर सकता है और लोगों को इस नेक काम में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए, क्योंकि रक्त की जरूरत हर अस्पताल में होती है और इसकी जरूरत होती है. हर आपात स्थिति में। उन्होंने लोगों से अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

सोट्टो (राज्य अंग और ऊतक प्रत्यारोपण संगठन, हिमाचल प्रदेश) के संगठन के मीडिया सलाहकार के अनुसार, जो फाउंडेशन के साथ शिविर में सहयोग कर रहा था, संगठन सक्रिय रूप से एक अंग दान कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, जहां लोग अपने शरीर के विभिन्न अंग दान कर सकते हैं। उनकी मृत्यु के बाद मानव शरीर। अंग दान करने के इच्छुक लोग www.notto.gov.in पर साइन अप कर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। रक्तदान के बाद लोग अंगदान अभियान के लिए भी रजिस्ट्रेशन कराते दिखे।

कार्यक्रम में आईजीएमसी शिमला के डॉक्टर , डॉ,ऋषि ठाकुर ,बबिता शर्मा ,नशीता और हेल्प एंड हेल्प संस्था के सदस्य डॉ रणवीर सिंह , डॉ मनीष खांगटा , डॉ अलका शर्मा ,योगेश भारद्वाज , पंकज कुमार और स्वयंसेवक अजय शर्मा , दीप्ति पोडेल , रूपाली तेजा ,सलोनी , सुहानी ,हेमलता , अर्शी भी उपस्थित थे।