आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। 
इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला 2021 के सातवें संस्करण के लिए फिल्मों की एंट्री आमंत्रित की गई हैं। यह एंट्री फीचर फ़िल्म, डाक्यूमेंट्री, शार्ट फिल्म और एनीमेशन फिल्म के लिए, अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और राज्य स्तर के लिए आमंत्रित की गई हैं।

फिल्मों की एंट्री भेजने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2021 है। फिल्मकार फिल्म फेस्टिवल की वेबसाइट पर सीधे अप्लाई कर सकते हैं या फिल्म सबमिशन प्रेस रिलीज़ फ्रीवे के माध्यम से अपनी फिल्म का लिंक सबमिट कर सकते हैं।

फेस्टिवल डॉयरेक्टर पुष्पराज ठाकुर
फेस्टिवल डॉयरेक्टर पुष्पराज ठाकुर

फेस्टिवल डॉयरेक्टर पुष्पराज ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान भी बहुत सारे फिल्मकार लगातार फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं और अपनी फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए जूझ रहे हैं और फिल्ल्म फेस्टिवल फिल्मकारों को उनकी फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए उचित मंच प्रदान करता है।

दुनिया भर के स्थापित फिल्म फेस्टिवल भी सरकार के दिशानिर्देशों के मद्देनज़र ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं। गत वर्ष कोरोना संक्रमण के दौरान भी छठे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला संस्करण का ऑनलाइन आयोजन दिसंबर 2020 में किया गया था।

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ शिमला की लोकप्रियता दुनिआ भर में बढ़ी है पिछले छह संस्करणों में प्रत्येक एडिशन में लगभग पेंतीस देशों के फिल्मकारों ने अपनी फिल्मों के माध्यम से अपनी सहभागिता दर्ज की है।

भारत के विभिन्न हिस्सों से भी क्षेत्रिए फिल्मकारों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, मराठी , मलयाली , तेलुगु , तमिल, राजस्थानी , हरियाणवी , भोजपुरी , गुजराती, उड़िया,मणिपुरी,कश्मीरी और हिमाचली फिल्मों की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शिमला में होती रही हैं।

Related Posts