एसआईयू की टीम ने पुलिस स्वास्थय निदेशक के घर पर मारा छापा, चार लाख रूपये समेत 25 खातों की पासबुक बरामद

114

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

शिमला। पांच लाख रुपये के कथित लेन-देने के वायरल ऑडियो मामले में गिरफ्तार हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय गुप्ता के घर पर विजिलेंस की एसआईयू टीम ने दस्तक दी। अजय गुप्ता के घर से विजिलेंस टीम को चार लाख रुपये की ज्वेलरी मिली है। बुधवार रात गिरफ्तारी के बाद वीरवार को जब एसआईयू की टीमों ने एसपी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में गुप्ता के घर पर छापा मारा तो वहां करीब चार लाख रुपये की नकदी बरामद की गई। इसके अलावा घर से विभिन्न बैंकों के 25 खातों की पासबुक और कई अचल संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज भी ब्यूरो के हाथ लग गए।

 

प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, दमा, टीबी और कैंसर से ग्रसित मरीजों को रखा जाएगा होम आईसोलेशन में

इसके अलावा स्वास्थ्य निदेशालय स्थित गुप्ता कार्यालय से भी कई अहम दस्तावेज सीज किए गए हैं। वहीं, कोविड के दौर में भी निदेशक स्तर के अधिकारी के घर पर भारी मात्रा में नकदी मिलने के बाद ब्यूरो अब आय से अधिक संपत्ति के नजरिये से भी जांच की तैयारी में है।
हालांकि ब्यूरो मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ भी बोलने से बच रहा है। फिलहाल वीरवार से विजिलेंस की एक अन्य टीम उस व्यक्ति से पूछताछ करने में जुटी है जिससे पूर्व निदेशक की फोन पर बातचीत हुई और ऑडियो वायरल हो गया। फिलहाल पूर्व निदेशक गुप्ता तकनीकी रूप से पांच दिन की न्यायिक हिरासत में है लेकिन स्वास्थ्य कारणों के चलते अभी भी आईजीएमसी में भर्ती हैं।

 

loading...
Learn Everyday