चंडीगढ़: पंजाब के कंटेनमेंट जोन में हुआ बड़ा सर्वे,  सामने आए हैरान कर देने वाले खुलासे

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
अनुराधा शर्मा 
चंडीगढ़। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी को लेकर एक सर्वे करवाया गया जिसमें निकल कर सामने आया है कि 27.7% लोग कोरोना से बीमार होकर ठीक हो चुके हैं जिसमे बड़ी बात यह है कि टेस्ट में पता चला कि इनके शरीर मे एंटी बॉडी सेल व्यक्तिव है जोकि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ही बनते है।
5 जगह जहां पर सर्वे हुआ उनमे अमृतसर,लुधियाना, मोहाली,पटियाला और जालन्धर शामिल है जिनमे की अमृतसर में सबसे ज्यादा 40%,लुधियाना में 35.6%, मोहाली 33.2% , पटियाला 19.2% और जालन्धर में 10.8% लोग वह है जिनमे एंटी बॉडी सेल एक्टिव पाए गए हैं जिनके बारे में टेस्ट में पता चला कि इन्ह्व कोरोना हुआ भी और यह ठीक भी हो गए।
सभी 5 क्षेत्रो में उन जगह पर सैंपल लिए गए जहां सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और हर जगह से 250 लोगों का सेम्पल लिया गया जिसके बाद यह आंकड़े सामने आए हैं। यह रिपोर्ट तब सामने आई है जब दिल्ली ने भी ऐसी दूसरी रिपोर्ट बनाई है जिसमे उनके यहां 29% लोगों में कोरोना के एंटी बॉडी सेल एक्टिव पाए गए जोकि पंजाब में 27.7% है।
यह सर्वे 17 दिनों में किया गया है जिसमे कुल 1250 स्वम्पल लिए गए और हर परिवार से 18 वर्ष के ऊपर के सदस्य को चुना गया जोकि 1 अगस्त से 17 अगस्त तक सर्वे किया गया। यह सभी सर्वे रेपिर्ड एंटी बॉडी टेस्टिंग किट से किये गए है।
Ads