कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ के 84 दिन बाद दूसरी डोज़ अवश्य लगवाएंः डीसी 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

 

Ads

ऊना: उपायुक्त राघव शर्मा ने ऊना जिला के सभी पात्र लाभार्थियों से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने आग्रह किया कि जिन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाए 84 दिन हो गए हैं, वे दूसरी डोज लेने के लिए स्वयं आगे आएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए टीकाकरण हेतु सभी जरूरी प्रबंध किए हैं।

उपायुक्त ने आग्रह किया कि सभी पात्र लाभार्थी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर समय से कोरोना की दूसरी खुराक अवश्य लें, यह अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव का सबसे कारगर हथियार वैक्सीन ही है तथा इसके लिए दोनों डोज़ लगवाना जरूरी है।

 

डीसी ऊना ने कहा कि जिला में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ 4,23,088 लाभार्थियों को लगाई जा चुकी है, जबकि दूसरी डोज़ 1,45,022 व्यक्तियों को लगी है।

 

राघव शर्मा ने कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि जब तक कोरेाना पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता बचाव के लिए पहले की ही तरह सावधान रहें। किसी तरह की लापरवाही न बरतें। कोविड अनुरूप व्यवहार जारी रखें। मास्क का प्रयोग व आवश्यक दूरी के नियमों का पालन करते हुए हाथों को बार बार साफ करते रहें।