ऊना: बीबीए व बीसीए की सीटें बढ़ाने को लेकर सतपाल सत्ती को सौंपा ज्ञापन

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती से छात्र संगठन एबीवीपी के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात
 
आदर्श हिमाचल ब्यूरो
ऊना। राजकीय महाविद्यालय ऊना में बीबीए व बीसीए की सीटें बढ़ाने को लेकर छात्र संगठन एबीवीपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने कहा कि कॉलेज में बीबीए व बीसीए की सीटें कम होने के चलते बहुत से बच्चे प्रोफेशनल कोर्स का प्रशिक्षण लेने से वंचित रह जाते हैं।
छात्रों ने कॉलेज में विदेशी भाषाओं व आईईएलईटीएस की कोचिंग, कम अवधि के प्रोफेशनल कोर्स के साथ-साथ आज की आवश्यकता के अनुसार नए पाठ्यक्रम शुरू करने की मांग की। उन्होंने सतपाल सिंह सत्ती से खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए कॉलेज में आधारभूत ढांचा सुदृढ़ करने के अलावा कॉलेज परिसर के सौंदर्यीकरण की गुहार भी लगाई।
छात्रों ने कहा कि ऊना कॉलेज में एक प्लेसमेंट सेल भी होना चाहिए तथा रोजगार मेलों का आयोजन भी किया जाना चाहिए, ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें। उन्होंने ई-लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास की सुविधा के साथ-साथ कार्यालय का पूरा रिकॉर्ड डिजिटल करने के अलावा छोटे अनुसंधान के लिए रिसर्च सेंटर की मांग भी की।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने छात्रों की बात को ध्यान से सुना तथा आश्वासन दिया कि इन पर जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छात्रों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए आधारभूत ढांचा सुदृढ़ करने के लिए निरंतर प्रयासरत है।
Ads