चैड़ी गोवर्धनधाम के समीप 2 साल पहले बहे पुल को लगाना भूली पंचायत

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

शिमला:राजधानी शिमला के अंतर्गत पड़ने वाली चैड़ी पंचायत में 2 वर्ष पहले भारी बरसात के कारण नाले के जल में उफान के कारण वर्षाें पुराना पुल पानी के प्रवाह से बह गया था। इसके बाद लोगों को पानी में आर-पार जाना बेहद मुश्किल हो गया।

 

लेकिन चैड़ी पंचायत के प्रतिनिधियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। स्कूली बच्चों से लेकर तमाम बुजुर्गों एवं महिलाआंे को पुल न होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उसी स्थान पर स्थानीय गांव कुम्हाली का श्मशानघाट भी है जिस कारण पुल न होने से उनके दिवंगत होने वाले व्यक्तियों के शवदाह में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस बार भी एक स्थानीय व्यक्ति के मृतक होने पर लोगों ने अस्थाई लकड़ियों की व्यवस्था करके आर-पार जाने लायक रास्ता बना दिया।

पंचायत के प्रधान सहित पूरी पंचायत के प्रतिनिधि इस समस्या से पूरी तरह परिचित हैं फिर भी वह इस समस्या के समाधान का कोई प्रयास नहीं कर रहे। इस बार भी भारी बारिशों वाली बरसात रही लेकिन पंचायत ने पुल को लगाने की कोई पहल नहीं की। स्थानीय लोगों की मांग है कि चैड़ी गोवर्धनधाम के समीपवर्ती रास्ते को बहाल किया जाये ताकि लोगों को नाला पार करने में लोगों को दिक्कत न हो।