कम वोल्टेज की समस्या का स्थाई हल निकाला रिकॉर्ड समय में : देवी लाल शांडिल्य

 

Ads

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 गगरेट  : नगर पंचायत गगरेट के बाजार मे पिछले कई दिनों से लो वोल्टेज की समस्या का हल विधायक चैतन्य शर्मा के निर्देशों के बाद हुआ पुराना अम्बं रोड स्थित 400 के.वी.ए ट्रांसफार्म को बदलकर 600 के.वी.ए. क्षमता का ट्रांसफॉर्म रख दिया बीते कुछ महीनों से बिजली उपभोक्ताओं को निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप बिजली तो मिल रही है किंतु लो-वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं।

 

एक विद्युत उपभोक्ता ने बताया कि उनकी बेकरी की दुकान है, लो-वोल्टेज के कारण सायं 5 बजे से रात 10 बजे तक फ्रीजर नहीं चल पा रहा है। वहीं नीट, यूजी आदि की तैयारी में लगे छात्रों को लो वोल्टेज के कारण पढ़ाई करने में बहुत ज़्यादा समस्या हो रही थी। जिसे देखते हुए स्थानीय लोगो का शिष्ट मंडल युवा कल्याण बोर्ड के पूर्व निदेशक देवी लाल शांडिल्य के नेतृत्व में विधायक चैतन्य शर्मा से बीते कल बुधवार को गगरेट विश्राम गृह में मिले और उन्हें बाजार में कम वोल्टेज की आ रही समस्या और बिजली कट से अवगत कराया विधायक ने मौके पर ही मौजूदा बिजली विभाग के एसडीओ को इस लिखित समस्या के हल के निर्देश दिए।

 

 

 

इसने की समस्या में बिजली के ट्रांसफार्मर की क्षमता 400 के. वी. ए. से बढ़ाकर 600 के.वी.ए. करने की अपील की थी और आज अगले दिन वीरवार को विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों ने बिजली बोर्ड के जेई हरमिंदर सिंह की मौजूदगी में बिजली विभाग के मिनी सब स्टेशन परिसर में 600 के. वी. ए. का ट्रांसफार्मर स्थापित कर दिया। उक्त ट्रांसफार्मर लगने से बाजार में आ रही बिजली के कम वोल्टेज की समस्या का स्थाई हल निकल गया और बिजली कट से बाजार के लोगों ने राहत की सांस ली ।

 

 

600 के.वी.ए. क्षमता वाला ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए युवा कल्याण बोर्ड के पूर्व निदेशक देवीलाल ने विधायक चैतन्य शर्मा का धन्यवाद किया और कहां की जिस तरह जनता दरबार में गगरेट विधानसभा क्षेत्र की जनता की समस्याओं का मौक़े पर ही स्थाई हल किया जा रहा है इसके लिए विधायक चैतन्य शर्मा व उनकी युवा टीम प्रशंसा का पात्र है और आशा करते हैं कि लोगों की समस्या इसी तरह हल की जाएगी ।