फीचर: ज़िंदगी भरपूर किताब “ वाह ज़िंदगी ! “

फीचर
फीचर फीचर

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

Ads

 

 

शिमला । ज़िंदगी के अनुभवों से जो बातें सीखी जाती हैं उनका प्रभाव सदा बना रहता है। यदि कोई बात निजी अनुभवों, कहानियों, उदाहरणों और रोचक बातों के द्वारा बतायी/ सुनायी/सिखाई जाये तो इसकी समझ भी आसानी से आ जाती है और इसका प्रभाव भी असरदार होता है।

 

नरिन्दर पाल सिंह जगदियो की नयी किताब “वाह ज़िंदगी ! “ ऐसी ही बातों, घटनाओं और यादों का एक संग्रह है जो हर उम्र वर्ग के पाठक को ध्यान में रख कर लिखी गई है। इस किताब में 50 लेख शामिल हैं जो ज़िंदगी के अलग-अलग रंगों, संघर्षों, उपलब्धियों और छोटी-छोटी खुशियों को विलक्षण और रोचक शैली में पेश करते हैं।

 

लेखक का कहना है कि कई बार ज़िंदगी की मुश्किल राहों को पार करने के लिए हमें छोटे से सहारे, हौंसले या फिर हिम्मत भरे दो शब्दों की ज़रूरत होती है और पाठकों को यह सब कुछ “ वाह ज़िंदगी ! “ के पन्नों में मिल जायेगा। किताब पाठकों को सकारात्मक ऊर्जा के साथ भरने की क्षमता रखती है।

 

फीचर
फीचर

यह किताब उदाहरणों, निजी अनुभवों और छोटी-छोटी कहानियों के साथ बात को आगे बढ़ाती है जिससे पाठक स्वयं को किताब से जुड़ा महसूस करेंगे। “ वाह ज़िंदगी ! “ में जीवन की छोटी, साधारण और आम बातों, घटनाओं, स्मृतियों और यादों को रोचक लेखन शैली के साथ पेश किया गया है। छोटे-छोटे वाक्य और आम शब्दावली पाठकों को अपने साथ बनाये रखते हैं।

 

यह भी पढ़े:- यूरिया सब्सिडी योजना जारी रहेगी, भारत यूरिया में आत्मनिर्भर बनने की राह पर : बिंदल

नरिन्दर पाल सिंह जगदियो के अनुसार यह किताब पाठकों की ज़िंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने की ताकत रखती है। इसके इलावा किताब की बहुत सी बातें, घटनाएँ और किस्से पाठक बार-बार पढ़ने के लिए मजबूर होंगे।

 

खन्ना निवासी नरिन्दर पाल सिंह जगदियो पंजाब सरकार में सूचना एवं लोक संपर्क अधिकारी के तौर पर मुख्य दफ़्तर चंडीगढ़ में तैनात हैं। पंजाबी अखबारों में मिडल लेखक के तौर पर उनकी पहले से ही अच्छी पहचान है। इस किताब को मोहाली के यूनीस्टार बुकस द्वारा प्रकाशित किया गया है और अमरीका-कैनेडा में यह किताब ऐमाज़ोन पर उपलब्ध है। जल्द ही आस्ट्रेलिया में भी यह किताब आनलाइन उपलब्ध होगी।