मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने जवाहर नवोदय स्कूल के लिए चयनित बच्चों को किया सम्मानित 

मुख्य संसदीय सचिव, वन ,ऊर्जा, पर्यटन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर
मुख्य संसदीय सचिव, वन ,ऊर्जा, पर्यटन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

शिमला। मुख्य संसदीय सचिव, वन ,ऊर्जा, पर्यटन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति द्वारा गुरु पूर्णिमा पर आयोजित एक कार्यक्रम में हाल ही में जवाहर नवोदय स्कूल बन्दरोल कुल्लू के लिए पांचवी कक्षा के लिए चयनित विद्यार्थियों को सम्मानित किया ।इन चयनित बच्चों को कुल्लू शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति के सरकारी स्कूलों अध्यापकों द्वारा निशुल्क कोचिंग प्रदान की गई।

 

 

 सीपीएस ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है । प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक एक राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोला जाएगा जो 50 बीघा से अधिक भूमि पर स्थापित किया जायेगा इस स्कूल में ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शैक्षिक सुविधाएं उपलब्ध होगी । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति को शिक्षक भवन निर्माण लिये 30 लाख रुपए की राशि जारी करने की घोषणा की तथा कहा कि इस भवन में गरीब बच्चों को समिति द्वारा निशुल्क कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी ।
उन्होंने समिति के पदाधिकारियों से कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के अन्य स्थानों पर भी इस प्रकार की कोचिंग कक्षाएं आरंभ करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा गरीब बच्चों निशुल्क कोचिंग का कार्य सराहनीय कार्य है।उन्होंने चयनित बच्चों व अभिभावकों को बधाई दी।
 मुख्य संसदीय सचिव ने कुल्लू शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति द्वारा किये कार्य की सराहना करते हुए कहा कि कमेटी द्वारा गरीब और जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क कोचिंग सुविधा के साथ-साथ जमा एक व दो के विद्यार्थियों को निशुल्क पुस्तकें प्रदान की जा रही है ।
 उन्होंने इस अवसर पर अध्यापकों को भी सम्मानित किया तथा गुरु पूर्णिमा की बधाई दी ।
 कुल्लू शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति के अध्यक्ष श्याम लाल हांडा ने मुख्य अतिथि व अन्य का स्वागत किया।उन्होंने कहा कि समिति वर्ष 2017 से जवाहर नवोदय स्कूल में प्रवेश के लिये निशुल्क कोचिंग प्रदान कर रही है।तथा इन वर्षों में 25 बच्चे चयनित हुए। तथा इस वर्ष भी 6 बच्चों का जवाहर नवोदय के लिये चयन हुआ है।