शिक्षा मंत्री ने किया टाहू गांव में बस अड्डे से मेहता नगर संपर्क मार्ग का लोकार्पण

देओरी खनेटी में मंदिर परिसर में लंगर भवन के लिए 48 लाख रुपए की राशि स्वीकृत

शिक्षा मंत्री ने टाहू गांव में बस अड्डे से मेहता नगर संपर्क मार्ग का किया लोकार्पण
शिक्षा मंत्री ने टाहू गांव में बस अड्डे से मेहता नगर संपर्क मार्ग का किया लोकार्पण

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

 

शिमला। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कोटखाई उपमंडल की ग्राम पंचायत थरोला के टाहू गांव में बस अड्डे से मेहता नगर संपर्क मार्ग का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि 1 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर 50 लाख रुपए की लागत आई है।

 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार क्षेत्र में संपर्क मार्गों को सुदृढ़ करेगी ताकि किसानों को अपने उत्पाद मंडियों में पहुंचाने में कोई असुविधा न हो और उनकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य व बिजली को सुदृढ़ बनाया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को घर द्वार पर सुविधा उपलब्ध हो सके।

 

इसके उपरांत उन्होंने देउरी खनेटी क्षेत्र में 90 लाख  रुपए से निर्मित होने वाली बदरूनी झाकड़ी  उठाऊ पेयजल योजना और 91 लाख रुपए से निर्मित होने वाली हरिजन बस्ती भौं  उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने इसके उपरांत 75 लाख रुपए से निर्मित छम्ब बरनोग संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र को बागवानी एवं पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत क्षेत्र के लिए 300 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं और तकनीकी शिक्षा के माध्यम से स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध करवाए जाएंगे  रोहित ठाकुर ने देओरी खनेटी में मंदिर परिसर में लंगर भवन के लिए 48 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की। शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देउरी खनेटी भवन की मरम्मत के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की।