सिविल जज ने एनसीसी कैडेट्स को पढ़ाया कानून का पाठ, कमान अधिकारी कर्नल डी.आर.गार्गी ने किया सम्मानित

एनसीसी ट्रेनिंग कैम्प में पाँचवे दिन उपमंडल करसोंग के सिविल जज राहुल वर्मा
एनसीसी ट्रेनिंग कैम्प में पाँचवे दिन उपमंडल करसोंग के सिविल जज राहुल वर्मा
आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
शिमला। राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग ज़िला मंडी में आयोजित किए जा रहे संयुक्त वार्षिक एनसीसी ट्रेनिंग कैम्प में पाँचवे दिन उपमंडल करसोंग के सिविल जज राहुल  वर्मा ने 7 एचपी एनसीसी शिमला के कमान अधिकारी कर्नल डी.आर. गार्गी के निमंत्रण पर एनसीसी कैम्प में बतौर अतिथि  व मुख्य वक़्ता शिरकत की और एनसीसी कैडेट्स से संवाद भी किया।  कमान अधिकारी कर्नल डी.आर. गार्गी ने ट्रेनिंग कैम्प में एनसीसी कैडेट्स को  कानून  का पाठ  व प्रेरक संवाद के लिए सम्मानित किया।
कभी खुद एनसीसी कैडेट रहे सिविल जज राहुल वर्मा ने एनसीसी कैडेट्स को सलाह दी कि अपने लक्ष्य पर बाज की तरह नजर रखो, जो भी चीज ध्यान भटकाए उससे दूर रहो, फिर चाहे वो मोबाइल फोन हो या टीवी।  संक्षिप्त भाषण में उन्होंने कहा कि एनसीसी बिल्कुल सही प्लेटफार्म है, यहां से आने वाले समय में आर्मी और एयरफोर्स को ऑफिसर्स मिलने चाहिए। आप मेहनत कीजिए, परिणाम की मत सोचिए, चुनौतियों को अवसर में बदलना सीखिए।
राहुल वर्मा ने हर तरह के नशे से दूर रहने की सलाह दी। कहा, नशे से देश में बहुत सारी दिक्कतें हो रही हैं।  राहुल वर्मा ने एनसीसी कैडेट्स को कानून और कानून नियमों की बारीकियों बारे बताया कि नागरिकों को देश के संविधान और कानून व्यवस्था का पालन करना चाहिए। उन्होंने भारतीय संविधान में दिए गए मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों बारे भी एनसीसी कैडेट्स को जागरूक किया।
Ads