कुलदीप राठौर ने केंद्र सरकार से सेब बहुल क्षेत्रों की संपर्क सड़को की मुरम्मत करने व बहाल करने का किया आग्रह

ठियोग से कांग्रेस विधआयक कुलदीप सिंह राठौर (फाइल फोटो )
ठियोग से कांग्रेस विधआयक कुलदीप सिंह राठौर (फाइल फोटो )

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 

Ads

 

शिमला। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ठियोग से कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार से भारी बारिश व बाढ़ से ध्वस्त हुई सेब वाहुल क्षेत्रों की संपर्क सड़को की युद्ध स्तर पर मुरम्मत करने व इन्हें बाहल करने का आग्रह किया हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में सेब बागवानों की आर्थिकी इसी पर निर्भर है और अगर इन क्षेत्रों में सड़को को तुरंत ठीक नही किया गया तो बागवानों को  भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

 

 

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल में भारी बारिश व बाढ़ का कहर बरपा हैं। लोग सहमे हुए हैं। नुकसान का तत्काल सही आंकलन नही हो सकता पर इतना जरूर है कि यह नुकसान हजारों करोड़ का हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग करते हुए कहा कि पहले ही प्रदेश की आर्थिक स्थिति विकट है और इस त्रासदी से प्रदेश पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ गया हैं।

 

 

यह भी पढ़े:- बरसात में शिमला में पानी के लिए तरस रहे लोग, तीसरे दिन भी नहीं मिला पानी,  टैंकरों से की जा रही पानी की सप्लाई

 

 

राठौर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा,केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व भाजपा के तीनों सांसदों से भी प्रदेश की मदद का आग्रह किया हैं। उन्होंने कहा है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर सभी नेताओं को इस आपदा की घड़ी में आगे आना चाहिए।

 

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने इस दौरान पत्रकार वार्ता में केंद्र से इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की हैं। उन्होंने इस आपदा से हुए नुकसान के आकलन के लिये केंद्रीय टीम जल्द भेजने का भी आग्रह किया हैं।

 

 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने सभी नेताओं को लोगों की सहायता के लिए जिम्मेदारिया तय कर दी हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिये प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है जबकि सभी जिलों में कांग्रेस महासचिवों व जिलाध्यक्षों को अपने अपने जिलों में इन केंद्रों के प्रभारी बनाए गए हैं।

 

 

प्रतिभा सिंह ने कहा कि वह स्वयं कल से अपने संसदीय क्षेत्र मंडी के दौरे पर जा रही है जहां वह इस आपदा के नुकसान का जायजा लेते हुए अधिकारियों से राहत व बचाव कार्यो की समीक्षा करेंगी।

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे,पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व अखिल भारतीय  कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने भी प्रदेश में भारी बारिश बाढ़ से हुए नुकसान पर दुख व्यक्त किया हैं। उन्होंने इस आपदा में मारे गए लोगों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की हैं।