आरकेएमवी की छात्राओं ने राजभवन का किया दौरा, राज्यपाल से भी किया संवाद 

महाविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने राज्य रेडक्रॉस के लिए किया 21,500 रुपये का चेक राज्यपाल को भेंट

????????????????????????????????????

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

शिमला। राजकीय कन्या महाविद्यालय शिमला की यूथ रेडक्रॉस (वाईआरसी) की छात्राओं ने राज्यपाल का दौरा किया और राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से संवाद किया। इस अवसर पर लेडी गवर्नर जानकी शुक्ल भी उपस्थित रहीं। इन छात्राओं ने राज्यपाल के साथ अपने अनुभव साझा किये और राज भवन को आम जनता के लिए खोलने पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

 

इस अवसर पर राज्यपाल ने छात्रों को भारत के गौरवशाली इतिहास से अवगत करवाया और कहा कि भारत ने गुलामी का दंश झेला है। उन्होंने कहा, बार्नस कोर्ट की यह इमारत, जो कभी अंग्रेजों के अधीन थी, आज आम लोगों के लिए एक विरासत भवन है, जहां वे आसानी से भ्रमण कर सकते हैं। उन्होंने कहा, बच्चों से मिलना वास्तव में उनके लिए एक अनमोल समय है। राज्यपाल ने छात्राओं को यूथ रेडक्रॉस से एनएसएस तथा एनसीसी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इन संगठनों से जुड़कर अनुशासन और सेवा भावना का विकास होता है। उन्होंने कहा कि आज रेडक्रॉस प्रदेश में अपना विस्तार कर रहा है और यह मानव सेवा को समर्पित संस्था है।

 

यह भी पढ़े:- सुन्नी में एबीवीपी की कार्यकारिणी गठित, नवजोत सिंह राणा बने अध्यक्ष

उन्होंने राज भवन भ्रमण के दौरान रास्ते में छात्राओं द्वारा किए गए स्वच्छता अभियान पर भी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये स्वच्छता के नारे को युवाओं ने बखूबी अपनाया है। इससे पहले महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. गोपाल चौहान एवं इतिहास की प्रोफेसर अनुरीता सक्सेना ने महाविद्यालय के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की ओर से राज्य रेडक्रॉस के लिए एकत्रित 21,500 रुपये का चेक राज्यपाल को भेंट किया। इस अवसर पर अनुरिता सक्सेना ने राज्यपाल का स्वागत किया और कॉलेज में संचालित यूथ रेडक्रॉस गतिविधियों की जानकारी प्रदान की।