शराब नीति पर मुख्यमंत्री पर भड़के नेता प्रतिपक्ष, बोले….. विधान सभा में खड़े होकर हिमाचल के लोगों से बोला झूठ , प्रदेश की जनता से माफ़ी मांगे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 

बोले......नई आबकारी नीति लाने से 40 प्रतिशत राजस्व बढ़ने का था दावा, कोई लाभ नहीं हुआ 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

कहा…..आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल बंद कर रात के 1 बजे तक ठेके खोल रही है सरकार 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
शिमला । नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने नई शराब नीति से 40 प्रतिशत आय बढ़ाने के मामले में हिमाचल की लोगों से झूठ बोला। मुख्यमंत्री ने विधान सभा में खड़े होकर कहा था कि नई शराब नीति से आबकारी से होने वाले राजस्व में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी। आबकारी और कराधान विभाग के आंकड़े अब लोगों के सामने हैं। नई शराब नीति लागू करने के बाद भी राजस्व में वृद्धि कोई वृद्धि नहीं हुई है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा मुख्यमन्त्री उप मुख्यमंत्री और सरकार में बैठे लोग चाहे जितना झूठ बोल लें, लेकिन सच बाहर आ ही जाता है। सच्चाई यह है कि नई शराब नीति से प्रदेश के राजस्व को कोई फ़ायदा नहीं हुआ है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमन्त्री ने विधान सभा में खड़े होकर झूठ बोला था कि प्रदेश में नई शराब नीति लागू करने से प्रदेश में आबकारी से होने वाली आय में 40 प्रतिशत में बढ़ोतरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमन्त्री यह स्पष्ट करें कि उन्होंने विधान सभा के पटल से हिमाचल के लोगों से झूठ क्यों बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह भी स्पष्ट करे कि 40 प्रतिशत का यह आंकड़ा उनके पास कहां से आया। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री हिमाचल के लोगों से माफ़ी मांगे।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल है। इस तरह से हवा-हवाई बातें करने से हिमाचल में विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री इसी तरह से सरकार चला रहे हैं। हर कोई
अपनी मर्ज़ी का मालिक है। बिना सोचे, समझे, विचार किए जो मन में आया बोल दिया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सदन की एक गरिमा होती है। सरकार का मुखिया अगर सदन में खड़े होकर झूठ बोलेगा तो प्रदेश का क्या होगा।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा इस सरकार में शराब माफिया हावी है। बिलासपुर में आंगनबाड़ी केंद्र के बगल में ही शराब की दुकान खुलवा दी, जब आंगनबाड़ी में आने वाले बच्चों के अभिभावकों ने इसका विरोध किया तो सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्र ही हटाने का आदेश जारी कर दिया। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में स्कूल पर ताले लग रहे है और शराब की दुकानें रात के एक-एक बजे तक खुल रही हैं। इस तरह की घटनाएं साफ़ करती हैं कि प्रदेश में सक्रिय हैं।
Ads