भावी नवप्रवर्तकों को सशक्त बनाने के लिए शूलिनी विश्वविद्यालय में IEEE छात्र शाखा का शुभारंभ

Shoolini University, Solan (HP)
Shoolini University, Solan (HP)
आदर्श हिमाचल ब्यूरो 
सोलन।  शूलिनी विश्वविद्यालय ने अपने अग्रणी इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (आईईईई) छात्र शाखा के शुभारंभ के साथ नवाचार और शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।  (आईईईई) छात्र शाखा उद्घाटन समारोह में उद्योग विशेषज्ञों, प्रोफेसरों और उत्साही छात्रों ने भाग लिया।
शूलिनी विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर अनित्य कुमार गुप्ता के नेतृत्व में, IEEE छात्र शाखा  युवा प्रतिभाओं उभरने और  उन्हें विभिन्न क्षेत्रों में अपनी क्षमता  में सक्षम बनाने में मदद करेगा। मुख्य भाषण आईईईई दिल्ली अनुभाग से  दमन देव सूद द्वारा दिया गया, जिन्होंने विकास को गति देने और असीमित संभावनाओं को खोलने में वैश्विक समुदाय द्वारा निभाई गई अमूल्य भूमिका पर प्रकाश डाला।
शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर प्रोफेसर पीके खोसला ने अनुसंधान के महत्व पर जोर दिया और इस क्षेत्र में विश्वविद्यालय की उत्कृष्टता की सराहना की। उन्होंने सीमाओं को आगे बढ़ाने और अनुसंधान-संचालित वातावरण का पोषण करने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

शूलिनी विश्वविद्यालय में इनोवेशन एंड लर्निंग के निदेशक और आईईईई के पूर्व छात्र सदस्य प्रोफेसर आशीष खोसला ने आईईईई समुदाय में भाग लेने से उत्पन्न होने वाली प्रचुर संभावनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने विशेष रूप से जेनरेटिव एआई, विस्तारित वास्तविकता और क्वांटम कंप्यूटिंग की परिवर्तनकारी क्षमता पर जोर दिया, जो तकनीकी प्रगति में सबसे आगे हैं।

शूलिनी विश्वविद्यालय में ट्रस्टी और निदेशक प्रवेश और प्लेसमेंट  अवनी खोसला ने एक त्रुटिहीन कार्यक्रम को निष्पादित करने में टीम वर्क के महत्व के बारे मई बात की । उन्होंने छात्रों को आईईईई गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया और व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रचुर अवसरों पर जोर दिया।
Shoolini University, Solan (HP)
Shoolini University, Solan (HP)

छात्र कल्याण डीन  पूनम नंदा ने दीर्घकालिक प्रयासों के दौरान उत्साह बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने आईईईई सदस्यों से आग्रह किया कि वे उत्कृष्टता की दिशा में अपनी यात्रा में अपना जुनून और प्रतिबद्धता न खोएं।

आईईईई छात्र शाखा की सफलता का श्रेय अनित्य कुमार गुप्ता के समर्पण और नेतृत्व को जाता है जिन्होंने इसकी स्थापना का नेतृत्व किया।  गुप्ता आईईईई छात्र शाखा को स्नातक छात्रों के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में देखते हैं ताकि वे कुशल शोधकर्ता बन सकें और नवीन समाधानों के विकास में योगदान कर सकें। उनका लक्ष्य छात्रों के बीच नेतृत्व, संचार और पारस्परिक कौशल को बढ़ावा देना है और छात्र अनुसंधान समिति की स्थापना के लिए तत्पर हैं। यह लॉन्च भविष्य के नवप्रवर्तकों और प्रौद्योगिकीविदों को सशक्त बनाने की शूलिनी विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर  साबित होगा ।
Ads