मनोहर हत्याकांड पर प्रदेश में अराजकता का माहौल तैयार कर रही भाजपा – देवेन्द्र बुशैहरी 

बोले....भाजपा हिमाचल के विकास की सच्ची हितैषी होती तो केन्द्र से लाती विशेष आर्थिक पैकेज 

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी ने भाजपा द्वारा पिछले दिनों राज्यपाल को दिए गए ज्ञापन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हाल ही में चम्बा में हुए मनोहर हत्याकांड पर भाजपा बेवजह राजनीतिक रोटियां सेकने का काम कर रही है तथा इस शांत प्रदेश में साम्प्रदायिकता का जहर घोलने का काम कर रही है।

 

देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि इस प्रकरण में शामिल अपराधियों को राज्य सरकार ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए जेल की सलाखों में डालकर उचित कार्यवाही करने के आदेश कर दिए थे तथा मुख्यमंत्री ने स्वयं इस प्रकरण का कढ़ा संज्ञान लिया था। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा इस प्रकरण पर समय रहते उचित कदम उठाए गए हैं, परन्तु भाजपा अपनी राजनीति चमकाने के लिए बेवजह इस मामले को तूल दे कर प्रदेश में अराजकता का माहौल तैयार करने का प्रयास कर रही है जो कि निंदनीय हैं।

 

 

भाजपा द्वारा राज्यपाल को सौंपे अपने ज्ञापन में मौजूदा सरकार के विरुद्ध कानून व्यवस्था पर जो सवाल उठाए हैं उस पर प्रतिक्रिया देते हुए बुशैहरी ने भाजपा से पूछा कि वह यह बताए कि अपनी सरकार के पिछले 5 वर्ष के कार्यकाल में हुए कौन से आपराधिक मामले समय रहते सुलझाए गए और प्रभावितों को न्याय मिला हो।

 

 

यह भी पढ़े:- भावी नवप्रवर्तकों को सशक्त बनाने के लिए शूलिनी विश्वविद्यालय में IEEE छात्र शाखा का शुभारंभ

 

प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता  प्रदेश के विकास में सहयोग देने की बजाय इसके नेता केन्द्र सरकार से हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली योजनाओं को लटकाने व विभिन्न योजनाओं के तहत मिलने वाले धन की कटौती करने का काम कर रहे है। यदि भाजपा हिमाचल के विकास की सच्ची हितैषी होती तो वह अपने कार्यकाल में केन्द्र से विशेष आर्थिक पैकेज लाती। लेकिन भाजपा की पूर्व सरकार केन्द्र से किसी प्रकार की विशेष मदद करवाने में विफल रही और राज्य की जनता पर 75 हजार करोड़ का आर्थिक बोझ छोड़ गई। हाल ही में केन्द्र सरकार ने प्रदेश के साथ बदले की भावना से स्वीकृत 14000 करोड़ ऋण राशि में से भी 5500 करोड़ की कटौती की है जो कि प्रदेश की जनता के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।

 

 

देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि भाजपा प्रदेश में बनी कांग्रेस सरकार के केवल 6 महीने के कार्यकाल पर सवालिया निशान उठाने के बजाय प्रदेश के विकास में राज्य सरकार को सहयोग देते हुए केंद्र सरकार से विशेष सहायता दिलाने में मदद करें।