हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड का फैसला: स्कूलों में मानसून ब्रेक अब 10 से 15 जुलाई तक

शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून ब्रेक अब 10 से 15 जुलाई तक
शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून ब्रेक अब 10 से 15 जुलाई तक

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

Ads

 

शिमला। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन से सड़कों को भारी नुकसान हुआ है। इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध सरकारी, निजी स्कूलों में मानसून अवकाश को समय से पहले समायोजित करने का निर्णय लिया है।

 

यह भी पढ़े:- बरसात में शिमला में पानी के लिए तरस रहे लोग, तीसरे दिन भी नहीं मिला पानी,  टैंकरों से की जा रही पानी की सप्लाई

 

कुल्लू जिले के स्कूलों में अब मानसून अवकाश 10 जुलाई से 1 अगस्त तक 23 दिन का रहेगा। पहले यह 23 जुलाई से 14 अगस्त तक होना था। इसी तरह लाहौल-स्पीति जिले के स्कूलों में समर अवकाश 10 जुलाई से 20 अगस्त तक 42 दिन का रहेगा। पहले ये छुट्टियां 17 जुलाई से 20 अगस्त तक होनी थीं।

 

जनजातीय क्षेत्र किन्नौर, पांगी व भरमौर में मानसून अवकाश 10 से 15 अगस्त तक छह दिन का रहेगा। मौजूदा शेड्यूल के मुताबिक यह ब्रेक 22 से 27 अगस्त तक होना था। प्रदेश के अन्य शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में मानसून ब्रेक अब 10 से 15 जुलाई तक छह दिन का रहेगा। मौजूदा शेड्यूल के तहत मानसून ब्रेक 22 से 27 जुलाई तक होना था।