कोरोना ब्रेकिंग: हिमाचल में कोरोना से 11वीं मौत, कांगड़ा में दर्ज हुई तीसरी मौत

दर्दनाक हादसेमें 15 साल की बालिका की मौत
दर्दनाक हादसेमें 15 साल की बालिका की मौत

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
शिमला/कांगड़ा। प्रदेश में कोरोना से 11वीं मौत हो गई है। ये मौत कांगड़ा जिला में दर्ज की गई है। जिला की ये तीसरी मौत है। जिला के ज्वालामुखी के रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति ने यहां दम तोड़ दिया है। मौत की पुष्टि कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने की है।
यह भी पढ़ें: पुलिस मुख्यालय के हर थाने को आदेश: अब प्रदेश के हर थाने में बनेगा यौन अपराधियों का अलग रजिस्टर
उन्होंने बताया कि मरीज को 23 जुलाई की दोपहर 1:30 बजे सराफा वार्ड टांडा में दाखिल किया गया था। ओपीडी के आधार पर  22.7.2020 पर पीजीआई चंडीगढ़ से इलाज करवा रहा था और उसे पीजीआई से छुट्टी दे दी गई। बाद में उन्हें टांडा के एसएआरआई वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया।
यहां मरीज का कोविड-19 कांटेस्ट लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट की पुष्टि के बाद मरीज को प्रोटोकॉल के अनुसार SARI वार्ड से ZH धर्मशाला रेफर कर दिया गया। शिफ्ट करने के दौरान जब मरीज को एम्बुलेंस में ले जाया जाने लगा तो मरीज एम्बुलेंस में गिर गया। वहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने पुष्टि की कि मरीज मर चुका है। बताया जा रहा है कि मरीज किडनी व लिवर संबंधी कई अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित था।
इसके अलावा आज सुबह- सुबह जिला कांगड़ा से दो नए कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आए हैं। दोनों ही संक्रमित मामले सेना के जवान के हैं। इनमे 23 और 33 वर्षीय सेना के जवान कांगड़ा के योल में इंस्टिट्यूशनल क़वारन्टीन में थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को मिलिट्री हॉस्पिटल योल शिफ्ट किया जा रहा है।

Ads