नाहन मेडिकल कॉलेज की महिला चिकित्सक चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव, पति और बेटी भी संक्रमित

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

नाहन। हिमाचल के सिरमौर जिले के डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की एक महिला चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला चिकित्सक कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट यानी पीएसएम डिपार्टमेंट से है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला चिकित्सक अपने घर गई हुई थी। महिला डॉक्टर का पति चंडीगढ़ के 32 सेक्टर में कार्डियोलॉजिस्ट है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर एनके महेंद्रू ने बताया कि महिला चिकित्सक छुट्टी पर थी और उनकी पॉजिटिव रिपोर्ट चंडीगढ़ में ही आई है।
बरहाल महिला चिकित्सक नाहन के मेडिकल कॉलेज में तैनात थी। अब यह तो कहा नहीं जा सकता की उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री में पहले पति पॉजिटिव थे या महिला। जानकारी तो यह भी है कि महिला चिकित्सक के पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। यह भी बता दें कि नाहन कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट में करीब 9 के लगभग प्रोफेसर है। हालांकि पॉजिटिव आई महिला चिकित्सक की हिस्ट्री आदि खंगाली जा रही है। यह महिला चिकित्सक बीते शनिवार को छुट्टी गई थी। जिसके बाद पूरे मेडिकल कॉलेज में हड़कंप भी मचा हुआ है।
यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी महिला विंग काजा ने किया महिलाओं की एफआईआर दर्ज करने का विरोध
उधर, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर एनके महेंद्रु ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि पीएसएम डिपार्टमेंट की महिला चिकित्सक कि चंडीगढ़ में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि यह चिकित्सक अपने एचओडी की परमिशन से छुट्टी गई थी इनकी छुट्टी हमारे द्वारा स्वीकृत नहीं होती है।
डॉ महेंद्रू का कहना है कि अब इस डिपार्टमेंट के सभी चिकित्सकों का कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस महिला चिकित्सक का पति व बेटी भी चंडीगढ़ में पॉजिटिव आए हैं। महिला चिकित्सक शनिवार को नाहन मेडिकल कॉलेज से छुट्टी पर गई थी।