कोरोना की दोनों डोज के साथ वैक्सीनेटिड है कांगड़ा जिले की शत प्रतिशत आबादी: निपुण जिदंल

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
धर्मशाला,  जनवरी। उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने आज जारी एक बयान में बताया कि कांगड़ा जिला की शत प्रतिशत आबादी कोरोना की दोनों डोज के साथ वैक्सीनेटिड है। वहीं लगभग 50 प्रतिश लोगों ने ऐहतियाती डोज भी लगवा ली है। इसलिए किसी को भी इसे लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्व भर में कोरोना को लेकर उभरी स्थितियों से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं और सारी सावधानियां बरती जा रही हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए जिला में प्रशासन द्वारा पहले भी सभी प्रबंध किये गये थे और भविष्य में किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की पूरी तैयारी है। उन्होंने बताया कि ज़िले में वर्तमान में कोरोना के केवल दो ऐक्टिव मामले हैं और उनमें भी कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि एहतियाती डोज़ के लिए प्रशासन ने प्रदेश व केंद्र सरकार को रिक्वायरमेंट भेज दी है और इसकी उपलब्धता भी ज़िले में जल्द हो जाएगी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिले में 13 लाख 73 हजार 471 लागों को पहली डोज लगाई गई है जबकि लक्षित आबादी 13 लाख 60 हजार 441 थी। उन्होंने बताया कि वहीं 13 लाख 34 हजार 119 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। सीएमओ ने बताया जिले में लगभग 50 प्रतिशत लोगों को ऐहतियातन डोज भी लगा दी गई है, जिनकी संख्या 5 लाख 76 हजार 169 है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोविड संबंधी हर प्रकार की आपात स्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।
Ads