मोदी की सुरक्षा में चूक गंभीर मसला, दोषियों पर हो सख्त कार्रवाईः सत्ती

सतपाल सत्ती ने पीएम की सुरक्षा में चूक के लिए पंजाब सरकार को ठहराया जिम्मेदार

  आदर्श हिमाचल ब्यूरो
ऊना: छठेराज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को गंभीर मसला बताते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए था, किंतु पंजाब सरकार उन्हें सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम सिद्ध हुई है।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने कहा कि जब प्रधानमंत्री किसी भी राज्य की यात्रा करते हैं तो उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराना वहां की राज्य सरकार का दायित्व होता है तथा पीएम के सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन होना चाहिए था। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि किसी साजिश के तहत पीएम के सुरक्षा बंदोबस्त ठीक नहीं थे और 20 मिनट तक उनका काफिला एक फ्लाइओवर पर रुका रहा, जिसके चलते प्रदर्शनकारी उनके काफी करीब तक पहुंच गए। सत्ती ने कहा कि हालात इतने बिगड़ गए थे कि एसपीजी को गोली चलाने की अनुमति मांगनी पड़ी।
सतपाल सत्ती ने कहा कि कांग्रेस के नेता बेशर्मी के साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बरती गई कोताही पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो सरकार प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है, वह सरकार अयोग्य है और ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।
Ads