नवीन शर्मा ने बजूरी में किया मशरूम प्रशिक्षण का शुभारंभ

डबरेड़ा और अमनेड में युवाओं से किया संवाद

Ads

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक और भाजपा के बिलासपुर प्रभारी नवीन शर्मा ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत बजूरी में हिम आंचल एजूकेशन वेलफेयर सोसायटी द्वारा संचालित किए जा रहे मशरूम प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह ट्रेनिंग महिलाओं को मुफ्त करवाई जा रही है। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार करके उन्हें स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाना है। नवीन शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को आत्मनिर्भर बनाने के सपने को साकार करने के लिए इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

 

नवीन शर्मा ने शुक्रवार को ही गांव डबरेड़ा और ताल पंचायत के गांव अमनेड़ में युवाओं के साथ युवा चौपाल कार्यक्रम के अंतर्गत संवाद किया और युवाओं की समस्याओं को सुना। नवीन शर्मा ने डबरेड़ा में मंदिर के लिए एक लाख रुपये और डबरेड़ा युवक मंडल तथा अमनेड़ युवक मंडल को दस-दस हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की। नवीन शर्मा ने लोगों को प्रदेश और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।

 

उन्होंने बताया कि कौशल विकास निगम ने हमीरपुर जिला के लिए सात करोड़ की राशि का प्रावधान किया है। इस धनराशि से आईटीआई में शार्ट टर्म कोर्स और हमीरपुर कॉलेज में बी-वॉक कोर्स शुरू किए गए हैं। ये कोर्स करने के बाद जिला के युवा आत्मनिर्भर हो रहे हैं तथा अच्छा रोजगार प्राप्त कर रहे हैं।

 

नवीन ने बताया कि कौशल विकास निगम ने जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर के लिए तीन करोड़ तैंतीस लाख रुपये का प्रावधान किया है। इस कार्यालय का भवन बन कर तैयार हो गया है। शीघ्र ही इसका उदघाटन भी कर दिया जाएगा। इस भवन में कौशल विकास निगम के माध्यम से युवाओं की करियर काउंसलिंग भी की जाएगी।