प्रदेश में 25 से चलेगी किक,  हिमाचल प्रदेश फुटबॉल आई लीग के साथ 8 माह बाद होगी खेलों की बहाली

सत्यदेव शर्मा सहोड़

ऊना। देश में कोरोना के चलते पिछले आठ माह से बंद पड़ी खेल गतिविधियां 25 नवंबर (बुधवार) को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल आई लीग के साथ बहाल हो जाएंगी। यह लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रदेश में आयोजित होने वाला पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कोआर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा सहोड़ ने दी।

उन्होंने बताया कि बिना दर्शकों के खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला पांवटा यूनाईटेड एफसी और साईं कांगड़ा एफसी के बीच मुकाबले से होगा। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले जिला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के खड्ड फुटबॉल स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहले चरण के तहत 10 दिनों में 21 मैच खेले जाएंगे, जो चार दिसंबर तक चलेंगे।

यह भी पढ़ें: https://www.aadarshhimachal.com/avalanche-warning-issued-in-high-altitude-sensitive-areas-of-chamba-administration-appeals-to-take-precaution/

शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट की खास बाह यह है कि इसमें प्रत्येक टीम अपनी 21 खिलाडिय़ों में चार विदेशी खिलाडिय़ों को शामिल कर सकता है। इसमें एक खिलाडी एशियाई तथा तीन अन्य देशों के हो सकते हैं। टूर्नामेंट के पहले चरण की विजेता तथा उपविजेता टीमों को दूसरे चरण की मुकाबलों में एंट्री दी जाएगी। सत्यदेव शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट के शुभारंभ मौके पर हिमाचल प्रदेश राज्य उद्योग विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।

*टीमें दो पूलों में विभाजित*

सत्यदेव शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों को दो पूलों में विभाजित किया गया है। पूल-ए में पांवटा यूनाईटेड एफसी, साईं कांगड़ा एफसी, शिवा एफसी, टेक्ट्रो स्वाडस यूनाईटेड एफसी और केएफसी खड्ड को रखा गया है। जबकि पूल-बी में शिमला एफसी, शाहपुर एफसी, वेंगा व्बॉयस कुल्लू एफसी, हिमाचल एफसी और समरहिल यूनाईटेंड एफसी को रखा गया है।

*भाग लेने वाली टीमें*

मीडिया कोआर्डिनेटर ने बताया कि हिमाचल फुटबॉल लीग में भाग लेने वाली टीमें समर हिल यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (एसयूएफसी), वेंगा व्बॉयज कुल्लू, शिमला एफसी, टेक्ट्रो स्वाडस यूनाइटेड एफसी, साई कांगड़ा, शिवा एफसी, शाहपुर एफसी, केएफसी खड्ड, पांवटा एफसी और हिमाचल एफसी शामिल हैं।