नशे की हालत में दी जा रही है कार्यकर्ताओं को धमकी

दिया शर्मा,

Ads

शिमला। कोटशेरा महाविद्यालय में SFI के कार्यकर्ताओं एवं बाहरी गुंडों के साथ तेज़ धार हथियारों के साथ हमला किया है जिस कारण विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें भी आई है।

मामला सुबह लगभग 10 :30 बजे का है जब ABVP के कार्यकर्ता कोलेज कैंटीन में बैठे थे, ऐसे में sfi के तथाकथित गुंडे कैंटीन में घुस कर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया व 10 से अधिक कार्यकर्ताओं को लहू लुहान कर दिया।

ईकाई अध्यक्ष शुशील शर्मा ने कहा कि SFI ने हमेशा से ही महाविद्यालय के शांतिपूर्ण माहौल खराब करने का कार्य किया है। पिछले कुछ समय से SFI द्वारा शिमला शहर के प्रत्येक महाविद्यालय में शराब पीकर और तरह तरह के नशे की हालत में रहकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकियां दी जा रही है ।

जब विद्यार्थी परिषद ने ऐसी हरकतों का विरोध किया तो उन्होंने महाविद्यालय परिसर में लगे बैनर निकल लिए और परिषद के कार्यकर्ताओं को धमकी देने लगे यह तनातनी इतनी बड़ी कि आज आज कोटशेरा महाविद्यालय में sfi के गुंडों के द्वारा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर दराट,रॉडों व नुकीले हथियारों से हमला किया गया। इसमें SFI के गुंडों ने महाविद्यालय में न पढ़ने वालों लड़कों को भी मारपीट करने बाहर से लाया हुआ था। जिसमें विद्यार्थी परिषद के 10 कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं।

विद्यार्थी परिषद शिमला के विभाग सयोंजक आशीष ठाकुर ने कहा कि जब जब शहर में विद्यार्थी परिषद का काम बढ़ा है तब तब SFI के कार्यकर्ताओं ने अपने विचारों का परिचय देते हुए हिंसा का रास्ता अपनाया है, वामपंथियों को लगा है कि उनके विचार को आम विद्यार्थियों द्वारा नकारा गया है और विद्यार्थी परिषद के विचार को आम छात्रों के द्वारा अपनाया जा रहा है तब-तब इनके द्वारा इस तरह की हरकतें की गई हे।

इस तरह की हरकतों से आम छात्रों में भय का माहौल बन रहा है और साथ ही साथ महाविद्यालय परिसर में पढ़ाई का माहौल भी खराब हो रहा है। विद्यार्थी परिषद प्रशासन से मांग करती है कि इस तरह के माहौल खराब करने वाले sfi वाले गुंडों पर सख्त से सख्त करवाई हो ताकि महाविद्यालय परिसर में शांति व पढ़ाई का माहौल बना रह सके।