मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला ऊना को देंगे 190 करोड़ की सौगातः सत्ती 

आदर्श हिमाचल ब्यूरो

 

प्रातः 10.30 बजे मैहतपुर बसदेहड़ा पहुंचे सीएम, अनुराग, भारद्वाज, कंवर व सत्ती भी रहेंगे साथ

ऊना: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आज जिला ऊना के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे और जिला को 190 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। आज डीआरडीए हॉल में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 19 नवंबर को ऊना विस क्षेत्र के लिए 115 करोड़, जबकि हरोली विस क्षेत्र के लिए 75 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि प्रातः 10.30 बजे सीएम मैहतपुर बसदेहड़ा पहुंचेंगे और 68वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यतिथि होंगे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के ऊना प्रवास के दौरान केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, शहरी विकास एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज वीरेंद्र कंवर सहित सभी विधायक एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि दोपहर डेढ़ बजे सीएम हरोली विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे तथा पूबोवाल में जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ऊना विधानसभा क्षेत्र का यह पांचवां प्रवास है। उन्होंने कहा कि इस दौरे में मुख्यमंत्री 22.48 करोड़ से ऊना शहर के लिए बनने वाली ड्रेनेज सिस्टम का शिलान्यास करेंगे। आगामी बरसात से पहले इस परियोजना का कार्य पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा और यह ऊना शहर के लिए बड़ी सौगात होगी।

 

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने जिला ऊना में कई बडे़ प्रोजैक्ट स्थापित किए गए हैं, जिनमें 500 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित आईओसीएल प्लांट तथा 35 करोड़ रूपये की लागत से आईएसबीटी ऊना बनाकर जनता को समर्पित किया गया है। इसके अलावा 450 करोड़ रूपये की लागत से पीजीआई सैटेलाईट सेंटर तथा 22 करोड़ की लागत से ऊना में मिनी सचिवालय, नया सर्किट हाउस तथा रामपुर में सब्जी मंडी का निर्माण किया जा रहा है।

 

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला ऊना में औद्योगिक विकास पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है, जबकि स्वां चैनलाइजेशन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने करवाया। इन दोनों बड़ी योजनाओं से ऊना जिला का विकास तीव्र गति से हुआ।

 

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री राजकुमार पठानिया, भाजपा ऊना शहरी अध्यक्ष जनकराज खजांची, ऊना नगर परिषद उपाध्यक्ष पवन कपिला, खामोश जैतिक तथा कैप्टन चरण दास उपस्थित रहे।