रोहड़ू के लोगों से वीडियों कान्फ्रेसिंग में बोले मुख्यमंत्री, राज्य सरकार प्रदेश के समग्र और संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध रोहडू में पर्यटन अ

क्षेत्र में पर्यटन की अपार सम्भावनाएं, ‘नई राहें, नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल को स्की और शीतकालीन खेलों के गंतव्य के रूप में किया जाएगा विकसित

आदर्श हिमाचल ब्यूरो
शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला जिले के रोहडू क्षेत्र के लोगों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के समग्र एवं संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहडू क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से अपार सम्भावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ‘नई राहें, नई मंजिलें’ योजना के तहत चांशल को स्की और शीतकालीन खेलों के गंतव्य के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि रोहडू क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 31 सड़कों के निर्माण पर 118 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गत लोकसभा चुनावों में रोहडू के लोगों ने भाजपा को अपार समर्थन दिया था, जो यह दर्शाता है कि क्षेत्र के लोगों का भाजपा की नीतियों और कार्यक्रमों में पूर्ण विश्वास है।
यह भी पढ़ें: परेशानी: आयुर्वेद डिस्पेंसरी बलोग में डॉक्टर न होने से करीब अढाई हजार लोग परेशान
जय राम ठाकुर ने कहा कि शशिबाला की हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति प्रदान करने का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि धन की कमी को विकास के आढ़े नहीं आने दिया जाएगा। सेब सीजन प्रगति पर है तथा सरकार ने सेब उत्पादकों की सुविधा के लिए अधिकारियों को समुचित प्रबन्ध करने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने समाज के सामने एक बड़ी चुनौती प्रस्तुत की है, इसलिए इस वायरस के फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियाती उपाय अपनाए जाने चाहिए।
हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक लिमिटेड की अध्यक्षा शशिबाला ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया तथा उनकी इस बैंक के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्धता और समर्पण से कार्य  करेंगी। भाजपा मण्डलाध्यक्ष ब्रजेश रान्टा, भाजपा जिला महासू के प्रभारी बिहारी लाल शर्मा, क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता रोशन लाल बांशटु भी इस अवसर पर उपस्थित थे।