पंजाब तक निकले समरहिल चोरी के तार, पंजाब के दो व्यक्तियों के साथ टूटू के एक जौहरी के खिलाफ बना मामला

शिमला: पुलिस ने चोरी के एक मामले में सफलता प्राप्त करते हुए मामले को समझाते हुए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दिया है और मामले में तफ्तीश अभी भी जारी है।
19 मई 2022 को समरहिल के एक घर से चोरी की सूचना पुलिस प्रशासन को प्राप्त हुई जिसमें ₹500000 रुपये के आभूषणों समेत एक लैपटॉप चोरी होने की सूचना थी। मामले को पश्चिमी पुलिस स्टेशन शिमला में आईपीसी की धारा 454 और 380 के तहत दर्ज की गई थी जिसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू हुई।

Ads

जांच के दौरान पुलिस प्रशासन ने दो व्यक्तियों को इस मामले में अभियुक्त के तौर पर पकड़ा दोनों व्यक्ति 25-25 साल के हैं और क्रमश: गुरदासपुर और लुधियाना के रहने वाले हैं। आरोपी व्यक्ति हाल ही में सुलझाए गए बाइक चोरी के मामलों में भी शामिल पाए गए थे। इसके अलावा इस मामले में एक स्थानीय व्यक्ति पर भी दूसरी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल दोनों आरोपियों ने चोरी का सामान टूटू बाजार में एक ज्वैलरी की दुकान में बेच दिया था। जिसका पता जांच के दौरान पुलिस प्रशासन को हुआ। इसके बाद आभूषण की दुकान के मालिक को चोरी की संपत्ति खरीदने के आरोप में आईपीसी की धारा 411 के तहत गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच जारी है।