दैनिक राशिफल: जानिए आज क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे

Today horoscope
भविष्यफल (सांकेतिक तस्वीर)

दैनिक राशिफल
(16-मार्च-2022)

Ads

 

मेष
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं।
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : नीला रंग

वृष
आज आपकी अपनी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर होगी। आमतौर पर आज आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे।
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : लाल रंग

 

मिथुन
लोग आपसे अपने मन की बात कहने में ज्यादा उत्सुक रहेंगे। आज जीवन के कई क्षेत्रों में सफलता की उम्मीद आपके दिल और दिमाग में हो सकती है।
भाग्यशाली संख्या : 1
भाग्यशाली रंग : लाल रंग

 

कर्क
आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। ब रखा जाता है। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का पदिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें।
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : नीला रंग

 

सिंह
आज का दिन शानदार रहने वाला है। ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। आज बच्चों के साथ कहीं घूमने के लिये जायेंगे। बिजनेसमैन पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। जीवनसाथी की किसी बात को गंभीरता से न लेने पर विवाद हो सकता है। हो सकता है शाम तक किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जायें और लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ भी उठायें। सेहत आज फिट रहेगा।
भाग्यशाली संख्या : 4
भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

 

कन्या
आज आपकी जीवन शैली और रहन सहन से लोगों को प्रभावित करेंगे। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो उसके परिणाम सफलतादायक रहेंगे। कन्या राशि वाले आज किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जरूर जाएँ, ऐसा करने से इस समय की चुनौतियों को समझना और संभालना आसान हो जाएगा। आज का दिन आपके लिए कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है; और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे।
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

 

तुला
थोड़ा विश्राम करें और काम के बीच-बीच में जितना हो सके, उतना आराम करते रहें। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : लाल रंग

 

वृश्चिक
आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की कोशिश करें। काम धीरे-धीरे ही सही लेकिन पूरा जरुर हो जायेगा। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें। आज अपनी क्रीएवीटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से हो सकता है। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से विचार-विमर्श कर लें। लवमेट आज किसी जरुरतमंद को कपड़े दान करें, रिश्तों में मजबूती आयेगी।
भाग्यशाली संख्या : 5
भाग्यशाली रंग : लाल रंग

 

धनु
आज परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। शिक्षा एवं नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती जाएगी। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। अगर आपने किसी से सच्चा प्यार किया है तो आपकी उससे मुलाकात हो सकती है। खुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आ गया है।किसी काम के लिए अपनी ओर से पहल करने में संकोच न करें। आप महसूस करेंगे कि आज कई लोग आप के दिए हुए किसी वादे पर निर्भर हैं। परिवार की कोई समस्या आज सुलझ जाएगी।
भाग्यशाली संख्या : 6
भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

 

मकर
आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं।
भाग्यशाली संख्या : 3
भाग्यशाली रंग : पीला रंग

 

कुंभ
आज किसी खास काम से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहा है। कोई जरुरी सुझाव आपको मिलेगा। अगर आपके दोस्त-परिवार के लोग विदेश में रहते हैं तो उनकी तरफ कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। शारीरिक रूप से आज आप मजबूत रहेंगे। छात्रों को आज कम मेहनत से ही सफलता मिल जायेगी।
भाग्यशाली संख्या : 7
भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

 

मीन
मीन राशि वाले आज सोच-विचार कर ही किसी बड़े फैसले को अंतिम रूप दें। आपका निर्णायक फैसला बहुत ही फायदेमंद रहेगा। मनोरंजन के नए अवसर प्राप्त होंगे। पुराने दोस्तों के साथ मिलन आनंददायी रहेगा। आपके बच्चे आगे चलकर समाज में आप का नाम रोशन करने में कामयाब रहेंगे। आज कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है जिससे आप परेशान हो सकते हैं। कामकाज में मन लगेगा और पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।
भाग्यशाली संख्या : 2
भाग्यशाली रंग : हरा रंग।

पंडित शशि पाल डोगरा
वशिष्ठ ज्योतिष सदन शिमला.