कुल्लू/आनी: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के आनी में  बादल फटने से आई बढ़ से तबाही का मंजर सामने आया है. बाढ़ के कारण ग्रामीणों को भारी नुकसान हुआ है. दो वाहन बाढ़ की चपेट में आकर बह गए है, वहीं दूसरी ओर सेब के बागीचों के साथ-साथ जमीनों, मकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा है.

कुल्लू जिला के आनी विकास खंड की बुछैर पंचायत के खादवी और तराला गांवों में शनिवार सुबह मुसलाधार बारिश के वजह से बादल फटने के कारण बाढ़ आ गई. सुबह जब गांव के लोग जागे तो तबाही का मंजर देख उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई. उनके रोज़ी का साधन सेब के बागीचों के साथ दो वाहन भी बाढ़ की चपेट में आकर बह गए. इसके अलावा जमीनों, मकानों को भी भारी नुकसान हुआ है. भूस्खलन से 19 परिवारों का भारी नुकसान हुआ है. जिनकी गाड़ियां मलबे में बही है उनके नाम राजेश व राकेश बताए जा रहे हैं. साथ ही बाढ़ की वजह से संवासर के पास गुगरा-जाओं-तराला मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है.

बुछैर पंचायत के उपप्रधान भूप सिंह ने बताया कि खादवी व तराला में लोग रात को सोए थे, सुबह उठे तो उनका सब कुछ तबाह हो चुका था.  गनीमत यह रही कि रात के समय आए इस मलबे में लोगों सुरक्षित है. दो सड़कें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाने की वजह से कई गांवों का संपर्क कट गया है. सुबह सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम स्थिति का जायजा लेने के लिए गांव पहुंची. तहसीलदार दलीप शर्मा व उनकी राजस्व टीम, पुलिस टीम के साथ मौके पर स्थिति का आंकलन करने में जुटी है.

Related Posts